नई यूरोपीय संघ बैटरी विनियमन

नई यूरोपीय संघ बैटरी विनियमन

नई यूरोपीय संघ बैटरी विनियमन आवश्यकताएँ और ComplyMarket समाधान

यूरोपीय संघ के नए बैटरी विनियमन में निर्माताओं, आयातकों और बैटरी और बैटरी-संचालित उत्पादों के वितरकों के लिए दूरगामी प्रभाव हैं. बैटरियों का विनियमन, जिसे दिसंबर 2020 में प्रस्तावित किया गया था, का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि यूरोपीय संघ के बाजार में रखी गई बैटरी अपने पूरे जीवन चक्र में टिकाऊ और सुरक्षित हैं. यहां आपको नई बैटरी विनियमन आवश्यकताओं के बारे में जानने की आवश्यकता है.

  • 1।सस्टेनेबल बैटरी डिजाइन

नए बैटरी विनियमन के लिए निर्माताओं को आसान निराकरण, पुन: उपयोग और रीसाइक्लिंग के लिए बैटरी डिजाइन करने की आवश्यकता होती है. उन्हें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि बैटरी टिकाऊ, ऊर्जा-कुशल हो, और कम पर्यावरणीय प्रभाव हो.

  • 2।बैटरी लेबलिंग

बैटरियों को उनके प्रदर्शन, स्थायित्व और ऊर्जा दक्षता के बारे में स्पष्ट और आसानी से समझने योग्य जानकारी के साथ लेबल किया जाना चाहिए. यह जानकारी उपभोक्ताओं को सूचित निर्णय लेने में मदद करेगी कि किन बैटरियों को चुनना है.

  • 3।खतरनाक पदार्थों पर प्रतिबंध

नई बैटरी विनियमन सीसा, कैडमियम और पारा सहित खतरनाक पदार्थों के उपयोग को प्रतिबंधित करता है. बैटरियों और बैटरी से चलने वाले उत्पादों को REACH विनियमन और अपशिष्ट विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (WEEE) निर्देश का भी पालन करना चाहिए.

  • 4।निर्माता की जिम्मेदारी

बैटरी और बैटरी से चलने वाले उत्पादों के निर्माता, आयातक और वितरक को अपशिष्ट बैटरी के संग्रह, उपचार और रीसाइक्लिंग की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. उन्हें उपभोक्ताओं को पर्यावरण के अनुकूल तरीके से बैटरी के निपटान के बारे में जानकारी प्रदान करनी चाहिए.

  • 5।पंजीकरण आवश्यकताएँ

बैटरी और बैटरी से चलने वाले उत्पादों के निर्माता, आयातक और वितरक को प्रत्येक यूरोपीय संघ के देश में राष्ट्रीय अधिकारियों के साथ पंजीकरण करना होगा जहां उत्पाद बेचा जाता है. उन्हें प्रत्येक उत्पाद प्रकार की बिक्री मात्रा की रिपोर्ट भी करनी होगी.

कैसे ComplyMarket आपकी मदद कर सकता है:

  • ComplyMarket में, हम यूरोपीय संघ की बैटरी विनियमन आवश्यकताओं के अनुपालन की चुनौतियों को समझते हैं.
  • ComplyDoC: आपूर्तिकर्ताओं से जानकारी एकत्र करने के लिए आपूर्ति श्रृंखला स्थिरता, रासायनिक और उत्पाद अनुपालन प्रबंधन के लिए एक बुद्धिमान आईटी और पहली बार खुला स्रोत कोड क्लाउड समाधान है.
  • ComplyMarket प्रमाणन प्रक्रिया का समर्थन कर सकता है और बैटरी निर्माताओं और आयातकों को अधिसूचित निकाय सेवाएं प्रदान कर सकता है.
  • हम नई बैटरी विनियमन आवश्यकताओं को प्राप्त करने में आपकी सहायता के लिए तदर्थ सलाहकार सेवाएं भी प्रदान करते हैं.

नए यूरोपीय संघ बैटरी विनियमन के अनुपालन के लिए अंतिम मिनट तक प्रतीक्षा करें. हमारे समाधानों के बारे में अधिक जानने के लिए आज ComplyMarket से संपर्क करें और हम आपके अनुपालन लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं.

ComplyMarket एक टोटल कम्प्लायंस सॉल्यूशन्स प्रदाता है, जो ए.आई. की शक्ति का उपयोग करके कम्प्लायंस आवश्यकताओं की पहचान करने और जोखिम मूल्यांकन करने के लिए है। हमारी विशेषज्ञता पहले से ही सप्लाई चेन मैनेजमेंट के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए पहले ओपन-सोर्स सॉफ़्टवेयर तक पहुंचती है। यह क्रांतिकारी उपकरण हमारे ग्राहकों को आपातकालीन संरचनात्मक और पर्यावरण संरक्षण के सर्वोच्च मानकों की रक्षा करने की शक्ति प्रदान करता है।