कैलिफोर्निया प्रस्तावना 65

कैलिफोर्निया प्रस्तावना 65

कैलिफोर्निया में उत्पाद बेचने वाले व्यापारों के लिए प्रस्तावना 65 अनुपालन समझना

प्रस्तावना 65 व्यापारों से योगदान करने के लिए कैलिफोर्निया के निवासियों को विशेष रूप से वह रासायनिकों के बारे में सत्यापित बताने के लिए बनाया गया है जो राज्य ने ने कैंसर और/या प्रजनन हानि करने के लिए पहचाना है। यदि आप कैलिफोर्निया राज्य में उत्पाद बेचते हैं, तो आप निम्नलिखित तीन मामलों के तहत प्रभावित हो सकते हैं:

  1. आपके उत्पाद में वर्तमान प्रस्तावना 65 से कोई द्रव्य शामिल नहीं है
  2. आपके उत्पाद में वर्तमान प्रस्तावना 65 सूची (https://www.p65warnings.ca.gov/chemicals) से एक या एक से अधिक द्रव्य हैं, लेकिन वे "सुरक्षित आश्रय" सीमा के भीतर हैं (https://oehha.ca.gov/proposition-65/general-info/current-proposition-65-no-significant-risk-levels-nsrls-maximum) या प्रत्याशित अन्वेषण स्तर अच्छी तरह से प्रजनन के लिए या तो कैंसर की कोई भी जोखिम नहीं लाएगा या OEHHA विनियमनों के अनुसार प्रतिबंधित होगा. इन विनियमनों की विवरणसूची में माध्यम 7 और माध्यम 8 के आर्टिकल के तहत उपलब्ध हैं।
  3. आपके उत्पाद में वर्तमान प्रस्तावना 65 सूची (https://www.p65warnings.ca.gov/chemicals) से एक या एक से अधिक द्रव्य हैं जो "सुरक्षित आश्रय" सीमा से ऊपर हैं और कैलिफोर्निया के निवासियों को कैंसर और/या प्रजनन हानि करने के लिए राज्य द्वारा पहचाने गए रासायनिकों के साथ बड़ी अभिरुचियों के बारे में चेतावनियां करनी हैं।

यदि उत्पाद NSRLs और MADLs से ऊपर हैं, तो उत्पादों को चेतावनी के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए।

नमूना चेतावनी इस प्रकार है:

चेतावनी: यह उत्पाद आपको एसेनिक, जो कैलिफोर्निया राज्य द्वारा कैंसर का कारण माना जाता है, जैसे रासायनिकों का तुरंत संपर्क कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए, www.P65Warnings.ca.gov पर जाएं।"

ComplyMarket आपकी कैसे मदद कर सकता है:

  • ComplyDoC: यह आपके प्रदाताओं से जानकारी जमा करने के लिए सप्लाई चेन स्थायिता, रासायनिक और उत्पाद अनुपालन प्रबंधन के लिए एक बुद्धिमान आईटी और पहला ओपन सोर्स कोड क्लाउड समाधान है।
  • एड-हॉक परामर्श: ComplyMarket टीम को कैलिफोर्निया प्रपोज़ 65 विधि के लिए विनियमन समर्थन प्रदान करने में विस्तृत अनुभव है।

ComplyMarket एक टोटल कम्प्लायंस सॉल्यूशन्स प्रदाता है, जो ए.आई. की शक्ति का उपयोग करके कम्प्लायंस आवश्यकताओं की पहचान करने और जोखिम मूल्यांकन करने के लिए है। हमारी विशेषज्ञता पहले से ही सप्लाई चेन मैनेजमेंट के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए पहले ओपन-सोर्स सॉफ़्टवेयर तक पहुंचती है। यह क्रांतिकारी उपकरण हमारे ग्राहकों को आपातकालीन संरचनात्मक और पर्यावरण संरक्षण के सर्वोच्च मानकों की रक्षा करने की शक्ति प्रदान करता है।