REACH 法规

आर्टिकल के लिए REACH विनियमन

यूरोपीय संघ में आर्टिकल बेचने वाली कंपनियों के लिए REACH विधिमाला का त्वरित अवलोकन

क्या आप यूरोपीय संघ (EU) में बाजार में आर्टिकल बेचने वाली कंपनी हैं? REACH विधिमाला के साथ अनुपालन करना मानव स्वास्थ्य और पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह गाइड आपको उन नियमों का त्वरित अवलोकन प्रदान करेगा जिन्हें आपको ध्यान में रखना होगा।

  1. निर्धारित करें कि आपका आर्टिकल REACH के तहत पंजीकृत होने योग्य किसी भी पदार्थ को शामिल करता है या नहीं: यदि आपका आर्टिकल एक ऐसे पदार्थ को शामिल करता है जिसका उद्देश्य उन्मुक्त किया जाना है और इस पदार्थ की मात्रा एक टन प्रति वर्ष से अधिक है, तो आपको REACH विधिमाला अनुबंध 7(1) के तहत पंजीकरण के लिए अनुपालन करना होगा।
  2. आपके आर्टिकल में बहुत उच्च चिंता की जानकारी (SVHCs) की पहचान करें: यदि आपके आर्टिकल में कोई SVHC है जिसकी चालाकी 0.1% (वजन/वजन) से अधिक है और यह SVHC अनुमोदन के लिए SVHC उम्मीदवार सूची में शामिल है, तो आपको अपने ग्राहक को REACH नियम 33 के तहत इस पदार्थ के नाम और सुरक्षित उपयोग निर्देशों को सूचित करना होगा। साथ ही, आपको इस आर्टिकल के बारे में जानकारी को सीसीआईपी डेटाबेस में प्रस्तुत करना होगा जमाचो दिशा निर्देश के तहत।
  3. यदि आप उन आर्टिकल्स को बाजार में लाते हैं जिनमें SVHCs होते हैं, तो यूरोपीय रासायनिक एजेंसी (ECHA) को सूचित करें: यदि आपके आर्टिकल में किसी SVHC की चालाकी 0.1% (वजन/वजन) से अधिक है और वर्ष में इस पदार्थ की मात्रा एक टन से अधिक है, तो आपको REACH नियम 7(2) के तहत ECHA को सूचित करना होगा।
  4. जाँचें कि आपका आर्टिकल किसी ऐसे पदार्थ को शामिल करता है जो प्रतिबंधित हैं: EU में बाजार में आर्टिकल डालने वाली कंपनियों को सुनिश्चित होना चाहिए कि उन आर्टिकल्स में REACH Annex XVII के तहत प्रतिबंधित पदार्थ नहीं हैं। अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए, REACH सलाहकार के साथ काम करना या ComplyMarket जैसे रासायनिक आपूर्ति श्रृंगार प्रबंधन समाधान का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

ComplyMarket कैसे आपकी मदद कर सकता है:

  • ComplyDoC: यह एक बुद्धिमत्ता IT और सप्ताहांत की पहले बादल सॉल्यूशन है जो आपूर्ति श्रृंगार, रासायनिक और उत्पाद संरचना के प्रबंधन के लिए सूचना एकत्र करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • REACH शिक्षा और प्रशिक्षण।
  • REACH एड हॉक परामर्श।

इसके अलावा, ECHA वेबसाइट पर नवीनतम जानकारी और मार्गदर्शन के साथ अद्यतित रहने की सिफारिश की जाती है। इन नियमों का पालन करके, आप केवल EU आवश्यकताओं का पालन करेंगे, बल्कि आप एक उत्तरदाता और अनुपालनशील कंपनी के रूप में एक प्रतिष्ठा बनाएंगे।

评论

发表评论或提出问题

I agree to the Terms of Service and Privacy Policy