스웨덴 화학세

स्वीडिश रासायनिक कर

स्वीडन में व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए शुल्क-योग्य इलेक्ट्रॉनिक सामान का निर्माण, प्राप्त या आयात करने वाली कंपनियों को उन पर उत्पाद शुल्क का भुगतान करना होगा।

1 अक्टूबर 2020 से, आपको किसी अन्य यूरोपीय संघ के देश से स्वीडन ले जाए जाने वाले शुल्क-योग्य सामानों पर भी उत्पाद शुल्क का भुगतान करना होगा - भले ही उन्हें खरीदार के स्वयं के व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं खरीदा गया हो। इसे दूरस्थ बिक्री के रूप में जाना जाता है, और यह तब लागू होता है जब चालू या पिछले कैलेंडर वर्ष के दौरान शुल्क-योग्य वस्तुओं की वार्षिक बिक्री SEK 100,000 से अधिक हो। समान नियम इस पर ध्यान दिए बिना लागू होते हैं कि सामान स्वीडन में विक्रेता द्वारा पहुंचाया गया है, या विक्रेता की ओर से किसी और द्वारा।

इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर 90% कर काटा जा सकता है यदि कोई जोड़ा गया ब्रोमीन, क्लोरीन या फॉस्फोरस यौगिक सजातीय सामग्री के वजन से 0.1% से कम अनुपात बनाता है:

  • बोर्ड के घटकों को छोड़कर, एक सर्किट बोर्ड
  • 25 ग्राम से अधिक वजन वाला प्लास्टिक का हिस्सा

यही बात तब लागू होती है जब अभिकारक के रूप में जोड़ा गया कोई भी ब्रोमीन या क्लोरीन यौगिक सजातीय सामग्री के वजन के हिसाब से 0.1 प्रतिशत से कम का अनुपात बनाता है:

  • एक सर्किट बोर्ड, बोर्ड के घटकों के अपवाद के साथ, या
  • 25 ग्राम से अधिक वजन वाला प्लास्टिक का हिस्सा
  • इसका मतलब यह है कि 90% उत्पाद शुल्क कटौती के अपने अधिकार का दावा करने के लिए, अतिरिक्त ब्रोमीन और क्लोरीन यौगिकों का स्तर, और अभिकारकों के रूप में जोड़े गए ब्रोमीन और क्लोरीन यौगिकों का स्तर, सर्किट बोर्डों में बताई गई सीमा से अधिक नहीं होना चाहिए - चाहे उनका वजन कुछ भी हो - और सभी 25 ग्राम से अधिक वजन वाले प्लास्टिक के हिस्से।

कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामानों (2016:1067) में रसायनों के कराधान के संबंध में कानून की अनुसूची में निर्दिष्ट ब्रोमीन, क्लोरीन और फास्फोरस यौगिकों को एडिटिव्स या रिएक्टेंट्स (जैसा कि अनुसूची में निर्दिष्ट है) के रूप में जोड़ा जाना माना जाता है, जब तक कि करदाता द्वारा अन्यथा साबित न किया जाए। या कराधान प्राधिकारी.

दायरे के अंतर्गत उत्पाद

 

AHMED SAKR

PRODUCT COMPLIANCE CONSULTANT

COMPLYMARKET UG (HAFTUNGSBESCHRAENKT)

코멘트

댓글을 남기거나 질문하기

I agree to the Terms of Service and Privacy Policy